पृथ्वी पर सबसे Haunted Places: पेंडले हिल, ओकिगहारा, होइया-बासीयू वन, जज़ीरत अल हमरा और ऑगस्टीन लाइटहाउस (2022)

पृथ्वी पर सबसे Haunted Places: पेंडले हिल, ओकिगहारा, होइया-बासीयू वन, जज़ीरत अल हमरा और ऑगस्टीन लाइटहाउस (2022)

पेंडले हिल, इंग्लैंड

 

Pendle_Hill_England_Duniya_Mein_2022.jpg

 

पेंडले हिल इंग्लैंड में है, और इस पहाड़ी के बारे में एक कहानी है जिसमें कहा गया है कि अठारहवीं शताब्दी में यहां एक महिला रहती थीऔर वह कोई साधारण महिला नहीं थी। वह काला जादू करती थी, और उसने अपने काले जादू की मदद से अनगिनत लोगों के जीवन को समाप्त कर दिया था।

जादू टोना और इसके द्वारा मारे गए लोगों के कारण, स्थानीय लोगों का दावा है कि उन्होंने वहां भूतों को देखा है। कई टीवी चैनलों ने इस पर डॉक्यूमेंट्री बनाई है। उन्होंने इसका अनुभव भी किया है।

ओकिगहारा, जापान

 

Okigahara_Japan_Duniya_Mein_2022.jpg

 

ओकिगहारा पृथ्वी पर सबसे प्रेतवाधित स्थान है जिसे सुसाइड फ़ॉरेस्ट के रूप में भी जाना जाता है। ‘सुसाइड फॉरेस्ट’ जापान के ओकिगहारा में है। आपको बता दें कि इस जंगल में आत्माएं विचरण करती हैं। साल 2002 में इस जंगल में करीब 79 लोगों ने आत्महत्या की थी। ऐसी अफवाहें हैं कि इन सभी हत्याओं के पीछे इस जंगल में रहने वाली आत्माओं का हाथ है। उनका यह भी कहना है कि यहां आकर लोग सब कुछ भूल जाते हैं और इस जगह पर होश खोने के बाद उनकी मौत हो जाती है।

होइया-बासीयू वन, रोमानिया

 

Hoia_Baciu_Forest_Romania_Duniya_Mein_2022.jpg

 

एक सैन्य पेशेवर ने 1968 में जंगल में तैरते हुए एक यूएफओ की एक तस्वीर खींची थी। तब से, होया-बाकिउ ने दुनिया भर में एक असाधारण प्रतिष्ठा हासिल की है। जंगल से गुजरे लोगों ने चकत्ते, बीमारी और बेचैनी की अनुभूति का दावा किया है।

इसे ट्रांसिल्वेनिया के बरमूडा ट्रायंगल के रूप में भी जाना जाता है, खौफनाक मुड़े हुए पेड़ जो टिम्बरलैंड को आबाद करते हैं, डरावना हवा में जोड़ते हैं। कुछ का मानना ​​है कि यह दूसरी दुनिया में जाने का रास्ता है।

जज़ीरत अल हमरा, संयुक्त अरब अमीरात

 

Jazirat_Al_Hamra_United_Arab_Emirates_Duniya_Mein_2022.jpg

 

चौदहवीं शताब्दी में निर्मित जज़ीरत अल हमरा और पृथ्वी पर सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक। यह उत्तरी संयुक्त अरब अमीरात में रास अल खैमाह से लगभग 14 मील दक्षिण-पश्चिम में है – एक जबरदस्त शॉपिंग सेंटर और एक विशाल वाटरपार्क के बीच स्थित है।

वर्तमान में मिट्टी की सड़कें, 13 मस्जिदें, और 300 से अधिक मूंगा-और-मिट्टी के घर शामिल हैं – और, जाहिर है, कुछ निवासी आत्माएं। व्यक्तियों की गारंटी है कि मेहमान निस्संदेह अजीब कोलाहल और द्रुतशीतन भूतों का सामना करेंगे, आमतौर पर जिन्न (जिन्न) प्राणियों के रूप में।

ऑगस्टीन लाइटहाउस, FL

 

Augustine_Lighthouse_FL_Duniya_Mein_2022.jpg

 

सेंट ऑगस्टीन लाइटहाउस का दौरा सालाना लगभग 225,000 व्यक्तियों द्वारा किया जाता है, फिर भी यह अपने असाधारण मेहमानों के लिए समान रूप से जाना जाता है और यही कारण है कि यह पृथ्वी पर सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक है। कुछ चौंकाने वाले अवसर जो अब-उल्लेखनीय स्थल पर घटित हुए हैं, ने कथित अपसामान्य गति को जोड़ा है।

एक बीकन परिचारक की एक मूर्ति, जो शिखर को चित्रित करते समय गिर गई थी मृत्यु हो गयी थी, वहां देखी गई थी। इसके अलावा, तीन छोटे बच्चों के भयानक गुजरने के समय से, जब वे जिस ट्रक में खेल रहे थे, उनका दम घुट गया और वे समुद्र में गिर गए, मेहमानों ने बीकन में और उसके आसपास बच्चों के खेलने के संकेत सुनने का दावा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *