Fairmont Banff Springs Hotel, Canada की भूतिया कहानियाँ (2022)

Fairmont Banff Springs Hotel, Canada की भूतिया कहानियाँ (2022)

Fairmont Banff Springs Hotel, Canada

यह Fairmont Banff Springs Hotel, 129 साल पुराना होटल है और इसमें बहुत सारी रहस्यमय और प्रेतवाधित कहानियां छिपी हैं। लेकिन इस होटल से जुड़ी कुछ भुतहा कहानियां सामने आई हैं।

Fairmont Banff Springs Hotel और दुल्हन

संभवतः इस होटल में रहने वाले प्रेत के सापेक्ष भीड़ में सबसे लोकप्रिय, महिला को उसके टिकट और सिक्के पर भी हाइलाइट किया गया है, भूतिया दुल्हन की कहानी 1920 के दशक के अंतिम समय की है।

कहानी यह है कि जोड़े के बड़े दिन पर, दुल्हन अपनी शादी की पोशाक में बाहर निकली, संगमरमर की सीढ़ियों में से एक से नीचे उतरी। किसी चीज ने उसे चौंका दिया, जिससे वह फिसल कर गिर गई। कुछ ने कहा की उसकी हील उसकी ड्रेस में फस गयी थी और कुछ ने कहा की ऐसा आग की वजहें से हुआ। पर वजह कुछ भी हो अपनी शादी के दिन ही वो दुल्हन अपनी अधूरी इच्छाओ के साथ गुज़र गयी।

इसके बाद कहा बाते बाहर आयी कि होटल के कुछ कर्मचारियों ने एक छिपी हुई आकृति को इधर-उधर जाते हुए और एक शादी की पोशाक में एक आकृति को डांस हॉल में ऊपर की ओर बढ़ते हुए देखा है, ऐसा लगता है कि वो दुल्हन अभी भी उस शादी और डांस का इंतजार कर रही हैं।

Fairmont Banff Springs Hotel और सैम द बेलमैन

सैम मैककौली, एक मिलनसार पुराने स्कॉट्समैन, जो साठ और सत्तर के दशक के दौरान हेड बेलमैन थे, 1975 में अपने निधन के बाद से लगता है उस होटल में ही भटक रहे है। सैम एक सहायक प्रकार की आत्मा है, और उसके बारे में अधिकांश कहानियां उसके द्वारा दी गई कर्मचारियों या अतिथियों के लिए सहायता के बारे में है।

एक एपिसोड में दो बूढ़ी महिलाओं को यह जानने के बाद मदद के लिए रिंगर कार्य क्षेत्र को फोन करना शामिल था कि उनकी चाबी काम नहीं कर रही। प्रथागत बेलमैन विभिन्न दायित्वों में व्यस्त था, और उसने 15 मिनट तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। लेकिन जब तक वह पहुंचे तब तक दरवाजा खुल चुका था।

महिलाओं में से एक ने कहा कि एक अधिक अनुभवी बेलमैन ने एक प्लेड कोट में, सैम के चित्रण को सटीक रूप से समन्वयित करते हुए, उस महिला ने बताया। ऐसी कई कहानियाँ हैं जैसे सैम को अपने पुराने कार्यालय में बार-बार आते देखना, जो वर्तमान में मेज़ानाइन फर्श पर एक आगंतुक कक्ष है, जैसे कि आत्माओं को देखना और सराय की 6 वीं, सातवीं और नौवीं मंजिल पर ठंडे धब्बे महसूस करना।

Fairmont Banff Springs Hotel के प्रेतवाधित कमरे

वे अधिमानतः कमरे के नंबरों को नोटिस नहीं कर सकते हैं, लेकिन ऐसे स्पष्ट कमरे हैं जो कर्मचारियों का कहना है कि डरावने है। कई अतिथियों ने बताया है कि उन्हें सोते हुए बिस्तर से धक्का कोई धक्का मरकर गिरा देता है।

इस होटल के कमरे में जो भी आत्माएं हैं, अगर वे शांति से आराम नहीं कर सकती हैं, तो वे यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि किसी और को भी वहां आराम न मिले। इसलिए, यदि आप वहां जाते हैं, तो उनकी कंपनी का आनंद लेने का प्रयास करें।

एक और कमरा 873 जिसकी अनगिनत कहानियाँ बताई जाती है। उस कमरे में एक परिवार की मोत हो गयी थी। जब भी कोई अतिथि वहां रुकते तो उन्हें रात को चिल्लाने की आवाज़े आती और जब उन्होंने कमरे की रोशनी चालू की, तो उन्हें शीशे पर खून के निशान दिखाई देने लगे।

कहानी सुनाने वाले के आधार पर, होटल के कर्मचारियों को उन्हें साफ करने का मौका मिलने से पहले ही निशान गायब हो जाया करते। भले ही, यदि आप उस मंजिल पर जाते हैं जहाँ कमरा है, तो आप सोचेंगे कि वे ढके हुए हैं और गलियारे से दूर हैं, और यदि आप किसी से इस बारे में पूछते है तो वह यही कहेंगे कि उन्हें मरम्मत के लिए ढका हुआ है। यह इस पर भी निर्भर करता है कि आप इस बारे में किससे पूछताछ करते हैं।

इस होटल में फिल्माई गई फिल्में, द एज (1997), गूज ऑन द लूज (2011) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *